राजनीति समाचार 

तेजस्वी पर कांग्रेस साफ करे स्टैंड : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से शनिवार को दिल्ली में मुलाकात के दौरान दो टूक शब्दों में कहा कि कांग्रेस बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मुद्दे पर अपना स्टैंड साफ करे। नीतीश के एक करीबी नेता ने बातचीत में कहा कि सीएम ने राहुल गांधी को अध्यादेश फाड़ने वाले दिन की भी याद दिलाई। सीएम ने राहुल गांधी से कहा कि पार्टी को तेजस्वी यादव के मुद्दे पर स्टैंड जनता के बीच रखना चाहिए। तेजस्वी की जवाबदेही को लेकर नीतीश ने राहुल से बातचीत की। इसके अलावा मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच महागठबंधन में मचे घमासान को लेकर भी चर्चा हुई। साथ ही महागठबंधन के भविष्य को लेकर भी बातचीत हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इसके अलावा राहुल से मुलाकात के दौरान नीतीश ने  रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के पीछे भी अपने तर्क रखे। मुलाकात के बाद नीतीश ने मीडिया से कोई बात नहीं की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात करीब 35 मिनट चली। इस बैठक के दौरान बिहार कांग्रेस के प्रभारी सी.पी. जोशी भी मौजूद थे। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सी.बी.आई.) की प्राथमिकी के बाद से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर जनता दल यूनाइटेड के लगातार दबाव बनाए रखने से बौखलाए यादव के समर्थकों ने पोस्टर लगाकर जद (यू) प्रवक्ताओं पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी के इशारे पर अनाप-शनाप बयानबाजी करने का आरोप लगाया है।

राजद नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के समर्थन में यहां कई स्थानों पर पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें लिखा गया है कि जद (यू) के प्रवक्ता अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं जबकि नीतीश कुमार ने इसके लिए मना किया है। जद (यू) के प्रवक्ता इसके बावजूद बयानबाजी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पोस्टर में यह भी लिखा गया है कि वे ये सब भाजपा नेता सुशील मोदी के इशारे पर कर रहे हैं।

Source: http://www.punjabkesari.in/

Related News

Leave a Comment