फिल्म और मनोरंजन 

बच्चे संग हनीमून के सीन पर मच रहा बवाल 50 हजार ने साइन की पिटिशन

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ को प्रसारण के पहले दिन से ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है। 9 साल के बच्चे और 19 साल की लड़की की शादी और उनके बीच रोमांस पर आधारित यह सीरियल दर्शकों को रास नहीं आ रहा। बाल विवाह से जुड़े इस अजीब कॉन्सेप्ट की वजह से सोशल मीडिया पर इसे बंद करने की मांग उठी थी। अब इसके लिए 50 हजार से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन पिटिशन साइन की है।

सोनी टीवी के इस सीरियल का कॉन्सेप्ट लोगों को वैसे भी बेकार लगा था और हाल के एपिसोड्स में दोनों का हनीमून दिखाया जाने लगा। बात यहीं खत्म नहीं होती, सीरियल में कई आपत्तिजनक डायलॉग्स भी हैं। ऐसा ही डायलॉग है, ‘वह तो बच्चा है। हम नहीं जानते कि वह कब तुम्हें खुश करने जितना बड़ा हो पाएगा।’ इस तरह यह शो लोगों के कंफर्ट जोन से बाहर है और हदें पर कर रहा है।

ऐसे कुछ एपिसोड्स के बाद दर्शकों ने change.org पर सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नाम ऑनलाइन पिटिशन फाइल की है। इसमें कहा गया है कि जल्द से जल्द सीरियल को बैन किया जाए। इसमें लिखा है, ‘सोनी चैनल पर शाम 8:30 बजे प्रसारित होने वाले एक सीरियल में 10 साल का एक छोटा बच्चा अपने से दोगुनी उम्र की महिला का पीछा करता है और उसकी मांग में सिंदूर भर चुका है। पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है। इससे बच्चों की मानसिकता पर भी बुरा असर पड़ेगा। इसे बैन किया जाना चाहिए।’ इस सीरियल के आपत्तिजनक होने को लेकर अब तक 50 हजार लोग यह पिटिशन साइन कर चुके हैं।

सौजंय नवभारत टाइम्स

Related News

Leave a Comment