खेल समाचार 

IND vs SL: धवन का कैच लेने के चक्कर में चोटिल हुए गुणारत्ने, टेस्ट सीरीज से बाहर

भारत के साथ यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन अंगूठे में चोट लगा बैठे श्रीलंका के बल्लेबाज असेला गुणारत्ने इस पहले मैच के साथ ही पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. स्लिप में फील्डिंग के दौरान गुणारत्ने के बाएं हाथ के अंगूठ में चोट लगी जिसके चलते वह मैदान से बाहर चले गए. पहले उनकी चोट की जांच गॉल में हुई. इसके बाद उन्हें कोलंबो ले जाया गया.
अंगूठे के नीचे की तीन हड्डियां टूटी
उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर है. इस चोट के कारण यह भी संभव है कि वह वनडे सीरीज में भी न खेल पाएं. क्रिकइंफो ने एसएलसी के मैनेजर असंका गुरुसिंहा के हवाले से लिखा है, यह बुरी खबर है. वह चार सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे, लेकिन मुझे लगता है कि वह इससे ज्यादा भी मैदान से दूर रह सकते हैं. अगले 48 घंटे में सही समय सीमा का पता चलेगा. अंगूठे के नीचे की तीन हड्डियां टूटी हुई हैं. यह चोट काफी गंभीर है. हमें लगा कि यह बड़ी बात है, इसलिए हमने उन्हें कोलंबो भेज दिया.
शिखर धवन का कैच ले रहे थे
14वें ओवर में फील्डिंग के दौरान लाहिरू कुमारा की गेंद ने शिखर धवन के बल्ले का किनारा लिया और दूसरी स्लिप में खड़े गुणारत्ने के पास गई. उन्होंने अपने बाईं तरफ डाइव मारते हुए कैच लेने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके अंगूठे में लगी. कैच छूटा और गुणारत्ने ने अपना हाथ दर्द के चलते पकड़ लिया.
श्रीलंका को होगा नुकसान
इस कैच के छूटने का श्रीलंका को एक और नुकसान उठाना पड़ा. धवन ने इस जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और 190 रनों की तूफानी पारी खेली. गुणारत्ने का टीम से जाना श्रीलंका के लिए बड़ा झटका हो सकता है. वह उसके मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं और फॉर्म में भी हैं.

सौजंय Znews

Related News

Leave a Comment